अब्राहम लिंकन के 15 अनमोल विचार


* कुछ करने की इच्छा रखने वालों के लिए कुछ भी असंभव नहीं है। 

* सच्चा दोस्त वही हो सकता है जो उसका दुश्मन और आपका दुश्मन दोनों एक ही हो।

* कोई भी इतना काबिल नहीं है कि वह किसी पे उसकी इच्छा के विरुद्ध हुकूमत कर सके।

* अगर कोई व्यक्ति किसी कार्य को अच्छे से कर सकता है तो उसे कार्य करने का मौका जरूर दीजिए।

* भले ही धीमी गति से चलो लेकिन जरूर चलो और फिर कभी वापस लौट कर नहीं चलना।

* जो लोग साधारण से देखते हैं वही लोग दुनिया के अच्छे लोग होते हैं यही कारण है ईश्वर भी ऐसे बहुत लोगों को बनाता है।

* सफलता के लिए किया गया संकल्प अन्य संकल्प उससे कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है।

* मैं जीतने के लिए नहीं बल्कि खुद को सच्चा बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

क्विज खेलने के लिए क्लिक करें 👇

*कुछ समय के लिए कुछ लोगों को मूर्ख बनाया जा सकता है लेकिन सभी लोगों को आप मूर्ख नहीं बना सकते हैं।

* अपने भविष्य की भविष्यवाणी करने का सबसे अच्छा तरीका से बनाना है।

* हमेशा ध्यान रखें कि सफल होने के लिए आपका अपना संकल्प किसी भी अन्य की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है।

* मुझे एक पेड़ को काटने के लिए 6 घंटे का समय दें और मैं पहले 4 घंटे कुल्हाड़ी को तेज करने में खर्च करूंगा।

* जब मैं अच्छा करता हूं तो मुझे अच्छा लगता है ।जब मैं बुरा करता हूं तो मुझे बुरा लगता है। यही मेरा धर्म है।

* लोकप्रियता से बचें अगर आपको शांति चाहिए।

* शत्रु को मिटाना है तो उसे मित्र भी बना सकते हैं।

Also read 












About Gouri

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Please donot push any spam here.